नीतीश कुमार और केजरीवाल से ज्यादा प्रभावशाली हैं हेमंत सोरेन, 50 प्रभावी भारतीयों में इस नंबर पर

Share and Spread the love

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. अब एक सर्वेक्षण में सामने आया है कि वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से भी ज्यादा प्रभावी हैं. मैगजीन फेम इंडिया और एशिया पोस्ट ने वर्ष 2020 के सर्वे में 50 प्रभावशाली भारतीयों की सूची जारी की है.
सूची में नीतीश कुमार और अरविन्द केजरीवाल झारखण्ड के सीएम से पीछे हैं. हेमंत सोरेन सूची में 12वें स्थान पर हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आगे आप संयोजक और दिल्ली के सीएम केजरीवाल 13वें स्थान पर हैं. नीतीश कुमार को 14वें स्थान पर रखा गया है.
सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर हैं. नंबर दो पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. नंबर तीन पर गृह मंत्री अमित शाह.
बिजनेसमैन रतन टाटा नंबर चार पर हैं. पांच पर उद्योगपति मुकेश अंबानी हैं. छह पर केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन हैं. सात पर आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर. आठ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं. नौ पर देश के सुरक्षा सलाहाकर अजीत डोभाल हैं. दस पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 21वां स्थान मिला है.
वहीं हेमंत सोरेन की बात करें तो वह पिछले साल ही झारखण्ड के मुख्यमंत्री बने हैं. उन्होंने भाजपा को सत्ता से बेदखल किया. उनकी पार्टी झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था.
The post नीतीश कुमार और केजरीवाल से ज्यादा प्रभावशाली हैं हेमंत सोरेन, 50 प्रभावी भारतीयों में इस नंबर पर appeared first on AKHBAAR TIMES.