लॉकडाउन 3.0: आज उत्तर प्रदेश में तय की जाएगी छूट, ग्रीन जोन के अब बदल गए हैं नियम

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ा  दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन 3.0 बाकी के दो लॉकडाउन से कुछ नरम होगा. केंद्र सरकार की ओर से जारी निर्देश में रेड जोन में भी कुछ गतिविधियों की इजाजत मिली है. रेड और ऑरेंज जोन में कन्टेनमेंट एरिया और उसके चारो ओर बफर जोन को छोड़कर बाकी क्षेत्रों में शराब, सिगरेट, पान, गुटखा और तम्बाकू की दुकानों को खोलने की अनुमति मिली है.
पूरे देश में हवाई, ट्रेन, मेट्रो और अंतरराज्यीय बस सेवा सहित मॉल, सिनेमाघर आदि बंद रहेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में आज छूट के बारे में दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे.
मुख्य सचिव आरके तिवारी के मुताबिक केंद्र सरकार की गाइडलाइन के आधार पर प्रदेश के हालात की समीक्षा की जा रही है. शासन की सिर्फ एक ही मंशा है कि कैसे भी कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोका जाए. ऐसे में सावधानीपूर्वक निर्णय किया जाएगा कि कितनी राहत दी जाए. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा के बाद शनिवार को निर्देश जारी किए जाएंगे.
ग्रीन जोन का बदला नियम 
गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देश में ग्रीन जोन के शर्त में बदलाव किया गया है. पहले उन जिलों को ग्रीन जोन में रखा जाता था, जहां पिछले 28 दिन से कोरोना का कोई केस नहीं आया हो, लेकिन अब इस अवधि को घटाकर 21 दिन कर दिया गया है.
The post लॉकडाउन 3.0: आज उत्तर प्रदेश में तय की जाएगी छूट, ग्रीन जोन के अब बदल गए हैं नियम appeared first on AKHBAAR TIMES.