अखिलेश का मायावती को जवाब, लोकतंत्र की वजह से सत्ता में रही कांग्रेस

Share and Spread the love

कोरोना के इस संकटकाल में राजनेताओं के बीच बयानबाजी भी तेज होती जा रही है. बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है. उन्होंने मजदूरों की दुर्दशा का जिम्मेदार कांग्रेस को यह कहते हुए ठहराया था कि लंबे समय तक कांग्रेस ही सत्ता में रही. उनके बयान पर अब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद ने पलटवार किया है.
अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र की वजह से लंबे समय तक सत्ता में रही. उन्होंने कहा कि लोगों की ताकत और लोकतंत्र के चलते कांग्रेस की आजादी के बाद से सबसे ज्यादा समय तक सरकार रही.
बसपा प्रमुख पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि मायावती जी को भी जनता का आशीर्वाद मिला. वह भी सत्ता में आयीं. आज यह एक बुरी स्थिति है. इसलिए किसी की सरकार को दोष देना लोगों के खिलाफ बोलना है. उन्होंने कहा कि आंबेडकर साहब संविधान के निर्माता थे. उन्होंने हमेशा कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया है, जिनके नाम पर मायावती जी इन दिनों राजनीति करती हैं.
आगे उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गरीब, मजदूरों और समाज के अन्य पिछड़े वर्गों के मुद्दे उठाती है. उन्हें मुख्यधारा में लाने की कोशिश करती है. कहा कि कांग्रेस की सरकार जहां भी है इस तरह की नीतियों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती है.
गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमों ने कहा था कि आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है क्योंकि आजादी के बाद इनके लंबे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव-शहरों में की होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता?
The post अखिलेश का मायावती को जवाब, लोकतंत्र की वजह से सत्ता में रही कांग्रेस appeared first on AKHBAAR TIMES.