कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दे सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया!

Share and Spread the love

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ही बार मध्य प्रदेश आए हैं. मध्य प्रदेश बीजेपी नेताओं से मुलाकात और राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद वह दिल्ली लौट गए थे. अब उनके समर्थकों के मुताबिक वह एक जून को वापस भोपाल आ रहे हैं.
सिंधिया के एक समर्थक ने इस बात की पुष्टि भी की है कि वह भोपाल आ रहे हैं. सिंधिया के आने से पहले ही 2 दिन में 200 से ज्यादा कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं. पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का कहना है कि यह तो शुरुआत है.
ऐसी चर्चा है कि सिंधिया के दौरे से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे. वहीँ इस बीच कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले क्षेत्रों में पार्टी की कार्यकारिणी भंग करदी है. शायद पार्टी को आशंका है कि टूट सिंधिया के प्रभाव वाले इलाके में ज्यादा हो सकती है.
वहीं एक और चर्चा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार शिवराज कैबिनेट के विस्तार के दौरान मौजूद रहेंगे. कयास लग रहे हैं कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की.
24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी हलचल तेज हो गयी है. इस बीच सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक ने बयान दिया है कि उपचुनाव में पार्टी का चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया ही रहें.
The post कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दे सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया! appeared first on AKHBAAR TIMES.