योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर सियासी घमासान, प्रियंका गांधी ने पूछे कई सवाल

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों को लेकर एक बयान दिया. जिसके बाद इस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कई सवाल उनके बयान पर पूछे हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के बयान को निशाने पर ले रहे हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा था कि प्रदेश में अब तक 23 लाख प्रवासी कामगार और श्रमिकों को दूसरे राज्यों से लाया गया है. इनमें बसों, ट्रेनों और निजी वाहनों से आने वाले लोग भी शामिल हैं. यह बयान उन्होंने 24 मई को एक वेबिनोर में दिया.
उन्होंने आगे कहा कि मुंबई से आने वाले जो भी कामगार हैं, उनमें से 75 फीसदी ऐसे हैं जिनमें संक्रमण है. दिल्ली से आने वाले कामगारों में 50 फीसदी ऐसे हैं जिनमें संक्रमण है. अन्य राज्यों से आने वालों में 20 से 30 फीसदी लोग व्यापक संक्रमण की चपेट में हैं. हमारे लिए एक चुनौती बनी हुई है लेकिन मजबूती के साथ हमारी टीमें पूरी तरह जुटी हुई हैं.
प्रियंका गांधी के सवाल 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75 प्रतिशत दिल्ली से लौटे हुए 50 प्रतिशत और अन्य प्रदेशों से लौटे 25 प्रतिशत लोग कोरोना से संक्रमित हैं.
प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आंकड़े उप्र सकरार के अन्य आंकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर जिम्मेदार हैं?
उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री जी के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे.
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 6268 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. 161 लोगों की जान गयी है. जबकि 3538 लोग ठीक हो चुके हैं.
The post योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर सियासी घमासान, प्रियंका गांधी ने पूछे कई सवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.