ताइवान के कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी सांसद, तिलमिलाए चीन ने कही ये बात

Share and Spread the love

ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन ने शपथ-गृहण ली. उनके इस कार्यक्रम में कई देशों की हस्तियां तकनीकी माध्यम से शामिल हुईं. भारतीय जनता पार्टी के दो सांसद भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने. बीजेपी सांसदों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की बात चीन को रास नहीं आई है और उसने अपना कड़ा प्रतिरोध जाहिर किया है.
ताइवान की राष्ट्रपति का शपथ गृहण समारोह बुधवार को था. जिसमें दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी और राजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कासवान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शिरकत की.
इस शपथ समारोह में 41 देशों की हस्तियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. जिसमें अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भी शामिल थे. वहीं बीजेपी सांसदों के शामिल होने पर चीन ने कहा है कि भारत को उसके आंतरिक मामलों में दखल देने से बचना चाहिए.
चीनी दूतावास की काउंसलर लिउ बिंग ने लिखित एतराज जताया. उन्होंने कहा कि साई को बधाई सन्देश देना बिल्कुल गलत है. कहा कि एक चीन सिद्धांत यूएन चार्टर और उसके कई प्रस्तावों में मान्य है और यह अंतरराष्ट्रीय संबंधों में आम तौर पर एक मानक है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में इस पर मोटे तौर पर सर्वसम्मति है.
वहीं बीजेपी सांसद कासवान का कहना है कि मैंने ताइवान की राष्ट्रपति को बधाई सन्देश भेजा जो मुझे लगता है कि इस विषय पर भारत के स्टैंड का उल्लंघन नहीं है.
The post ताइवान के कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी सांसद, तिलमिलाए चीन ने कही ये बात appeared first on AKHBAAR TIMES.