प्रवासी मजदूरों के ‘पोस्टरबाय’ रामपुकार से तेजस्वी यादव ने की बातचीत, आर्थिक मदद का एलान

Share and Spread the love

image credit-social mediaकोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र सरका की ओर से 25 मार्च से देश में लाकडाउन जारी है. लाकडाउन की वजह से अगर सबसे ज्यादा दिक्कत और परेशानियों का किसी को सामना करना पड़ा है तो वो हैं प्रवासी मजदूर.
शुरुआती दिनों में ही राशन खत्म होने के बाद ये प्रवासी मजदूर अपने आशियानों की ओर निकल पड़े. इस दौरान वे साधन के अभाव में पैदल ही घर की ओर बढ़ने लगे, हालांकि स्थिति को देखते हुए सरकार की ओर से श्रमिक ट्रेन और बसों की सुविधा कराई गई लेकिन अभी भी कुछ लोग पैदल ही घर की ओर बढ़ रहे हैं.
बिहार में प्रवासी मजदूरों के प्रतीक बन चुके बेगूसराय निवासी रामपुकार से सोमवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान बातचीत की. गौरतलब है कि बैगूसराय के रहने वाले रामपुकार उस समय सुर्खियों में आए थे जब वे अपने 1 साल के बेटे की मौत की खबर सुनकर वह दिल्ली से अपने घर बेगूसराय के लिए पैदल ही निकल लिए थे. लेकिन यूपी बार्डर पर उन्हें पुलिस वालों द्धारा रोक लिया था.
IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDAIरामपुकार इस दौरान आलाअधिकारियों से तीन दिन तक गुहार लगाते रहे कि उन्हें बार्डर पार करके बिहा जाने दिया जाए. जानकारी के मुताबिक जब रामपुरकार की परेशानी की खबर स्थानीय अधिकारी को मिली तो उन्होंने एक श्रमिक ट्रेन से बैठाकर बेगूसराय के लिए भेज दिया.
इस दौरान रामपुकार की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी जिसमें उनके चेहरे पर मौजूद दर्द को साफ-साफ देखा जा सकता था.
तेजस्वी यादव ने रामपुकार से वीडियो कांफ्रेंसिग पर बातचीत की, उनके दर्द को समझने की कोशिश की इसके साथ ही उन्होंने 1 लाख रुपये आर्थिक मदद की. रामपुकार को नौकरी दिलवाने का भी उन्होंने वादा किया है. रामपुकार के साथ हुई बातचीत को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वो सरकारी विफलता, उपेक्षा और संवेदनहीनता के शिकार हैं.

लॉकडाउन के बीच पुत्र वियोग और तमाम परेशानियों को झेलकर और जीतकर बेगुसराय पहुँचे सरकारी विफलता, उपेक्षा और संवेदनहीनता के शिकार श्री रामपुकार पंडित जी को तत्काल एक लाख की आर्थिक मदद और बिहार में ही नौकरी का भरोसा दिया है। pic.twitter.com/Uoz8E8hJ3B
— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) May 25, 2020

The post प्रवासी मजदूरों के ‘पोस्टरबाय’ रामपुकार से तेजस्वी यादव ने की बातचीत, आर्थिक मदद का एलान appeared first on AKHBAAR TIMES.