महाराष्ट्र गठबंधन सरकार में सबकुछ नहीं ठीक? शरद पवार गवर्नर से मिले, अब राहुल गांधी का आया बयान

Share and Spread the love

देश इस वक्त भले ही कोरोना संकटकाल से जूझ रहा हो लेकिन सियासत भी जारी है. महाराष्ट्र में विपक्ष सरकार को जमकर घेर रहा है. कोरोना संकट को हल न कर पाने के लिए विपक्ष उद्धव ठाकरे सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सरकार चलाने की प्रमुख भूमिका में नहीं है.
गौरतलब है कि कांग्रेस ‘महा विकास अघाड़ी’ का हिस्सा है और उसके पास प्रमुख मंत्रालय हैं. वहीं राहुल गांधी ने कहा है कि हम केवल सरकार की मदद कर रहे हैं और राज्य में प्रमुख भूमिका में नहीं हैं.
हालांकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि मुंबई पूरे देश से जुड़ा हुआ है और यही कारण है कि वहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जहां अपनी सरकार चला रही है वहां वह बेहतर काम कर रही है.
इससे पहले रांकपा प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को राज्यसभा से मुलाक़ात की थी. हालांकि बाद में इसे शिष्टाचार भेंट बताया गया. जिसके बाद सोमवार को दोपहर में भाजपा नेता और पूर्व मुख्यामंत्री नारायण राणे ने राज्यपाल से मुलाकात की और कथित तौर पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.
राज्यपाल ने एक संकट की समीक्षा बैठक भी की थी. जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शामिल नहीं थे बल्कि उन्होंने अपने करीबी मिलिंद नावेर्कर को भेजा था. इन सब के बीच आया राहुल गांधी का बयान सियासी हलचल और बढ़ा सकता है.
The post महाराष्ट्र गठबंधन सरकार में सबकुछ नहीं ठीक? शरद पवार गवर्नर से मिले, अब राहुल गांधी का आया बयान appeared first on AKHBAAR TIMES.