महाराष्ट्र में ‘सियासी हलचल’ तेज, सीएम उद्धव ठाकरे के घर महाअघाड़ी की बैठक शुरु

Share and Spread the love

कोरोना महामारी और सियासी संकट के बीज महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इसको लेकर ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर वर्षा में महाविकास अघाड़ी की बैठक शुरु हो गई है.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के अहम सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और भाजपा नेता नारायण राणे ने 25 मई को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से अलग-अलग मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही महाराष्ट्र में राजनीति में उथल पुथल सी शुरु हो गई है.
राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है. इस बैठक को इसी घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है. महाराष्ट्र के इस सियासी ड्रामे का असर शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय पर भी देखने को मिला.

सामना में लिखा गया है कि पिछले कुछ दिनों से राजभवन में लोगों का आना जाना लगा हुआ है इसमें राज्यपाल का क्या दोष है? वो तो सीधे-साधे, सरल और संघ के विचारों का का झंडा पूरे जीवन अपने कंधों पर रखकर चलने वाले संत महात्मा हैं.
इसके अलावा मीडिया पर भी निशाना साधा है, संपादकीय में लिखा गया है कि भक्तगण मीडिया राज्य की राजनीति में कुछ हलचल है. ऐसा कह रहे हैं. शरद पवार के मातोश्री जाने पर आखिर इतना हंगामा क्यों? वोवहां पर पहली बार तो नहीं गए है, सरकार में किसी प्रकार की कोई अस्थिरता नहीं हैं.
image credit-social mediaउधर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा था राज्य सरकार अभी केंद्र की ओर से उपलब्ध कराई गई आर्थिक मदद को भी खर्च नहीं कर पाई है. मैं इस बात को नहीं समझ पा रहा हूं कि आखिर राज्य सरकार की प्राथंमिकता क्या है. आज राज्य को सकारात्मक नेतृ्त्व की आवश्यकता है.
मैं आशा करता हूं कि सीएम उचित फैसले लेंगे. कोविड-19 की गंभीर स्थिति को देखते हुए हमारी रुचि सरकार को बदलने में नहीं हैं. हम राज्य सरकार के खिलाफ लगातार दबाव बना रहे हैं. हम सरकार को गिराने की कोशिश नहीं कर रहे हैं ये सरकार अपने बोझ से ही गिर जाएगी.
The post महाराष्ट्र में ‘सियासी हलचल’ तेज, सीएम उद्धव ठाकरे के घर महाअघाड़ी की बैठक शुरु appeared first on AKHBAAR TIMES.