मध्यप्रदेश में सोनिया गांधी ने किया बड़ा उलटफेर , अब इनको सौंपी राज्य की जिम्मेदारी

Share and Spread the love

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट के बीच मध्यप्रदेश में सियासी घमासान जारी है राज्य में सत्ता के हाथ से जाने के बाद संगठन में इस समय कांग्रेस की ओर से बड़े उलटफेर सामने आ रहे हैं. वो इसलिए क्योंकि मध्यप्रदेश में होने वाले 24 सीटों पर उपचुनाव में जीत हासिल कर फिर से सत्ता में वापसी की फिराक में हैं. इसको देखते हुए मध्यप्रदेश में दलित चेहरा और वरिष्ठ नेता को राज्य का प्रभारी बनाया है.
मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के पहले से ही संगठन में बदलाव को लेकर बातें कही जा रही थी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उपचुनाव से मुकुल वासनिक को मध्यप्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बना दिया है. हालांकि मुकुल वासनिक के पास केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की भी जिम्मेदारी है. मुकुल वासनिक को पार्टी में वरिष्ठ दलित चेहरा माना जाता है.
सोनिया गांधी ने खेला ये दांव
गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव दीपक बावरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने अपना इस्तीफा स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दिया था. उनका इस्तीफा सोनिया गांधी ने स्वीकार भी कर लिया था. इसके बाद राज्य में प्रभारी किसको बनाया जाए इसको लेकर मंथन हो रहा था.

मुकुल वासनिक जो कि महाराष्ट्र से तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं. उनकी लोकप्रियता इतनी है कि वे पहली बार मात्र 28 साल की उम्र में सांसद चुने गए थे. वह मनमोहन सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा संगठन में भी वह कई अहम पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राज्य की राजनीति में अस्थिरता पैदा हो गई थी. कुछ दिनों ही बाद राज्य में सरकार भी गिर गई थी, इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के सीएम के रुप में एक बार फिर सीएम के रुप में ताजपोशी की है.
 
The post मध्यप्रदेश में सोनिया गांधी ने किया बड़ा उलटफेर , अब इनको सौंपी राज्य की जिम्मेदारी appeared first on AKHBAAR TIMES.