तमाम अटकलों के बीच पहली बार नजर आए तानाशाह किम जोंग उन

Share and Spread the love

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं. इन अटकलों का दौर तब शुरू हुआ जब किम बाहर कहीं नजर नहीं आए. जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए गए. अब पहली बार किम किसी कार्यक्रम में नजर आए हैं.
किम के न सिर्फ बेहद खराब स्वास्थ्य की अटकलें लगी थीं बल्कि कुछ ख़बरों में निधन का भी दावा किया गया था. इससे पहले किम जोंग 12 अप्रैल को एक कार्यक्रम में दिखे थे, जिसके बाद अब नजर आए हैं.
उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज़ एजेंसी केसीएनए के मुताबिक तानशाह किम जोंग उन एक खाद बनाने वाली फैक्ट्री के उद्धघाटन समारोह में पहुंचे और फीता काटा.
इससे पहले अमेरिका की एक न्यूज़ एजेंसी सीएनएन ने एक रिपोर्ट में दावा किया था कि किम जोंग उनक की हालत काफी ख़राब है. उसके एक सर्जरी हुई है जिसके बाद हालत काफी बिगड़ गयी. सीएनएन ने ये दावा व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से किया था.
वहीं उत्तर कोरियाई की न्यूज़ एजेंसी का कहना है कि किम एक कार्यक्रम में फीता काटने पहुंचे. इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने गदगद होकर उनका स्वागत किया और हुर्रे के नारे लगाए.
किम के स्वास्थ्य को लेकर आई अटकलों पर तब और बल मिला था जब ये सामने आया था कि 15 अप्रैल को किम जोंग उन अपने दादा की सालगिरह के मौके पर दिखाई नहीं दिए थे.
The post तमाम अटकलों के बीच पहली बार नजर आए तानाशाह किम जोंग उन appeared first on AKHBAAR TIMES.