चाचा शिवपाल पर आखिर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, बताया इस सीट पर हो सकता है समझौता

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आखिरकार अपने चाचा शिवपाल यादव को लेकर चुप्पी तोड़ी है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव बहुत पहले सपा के साथ गठबंधन का प्रस्ताव रख चुके हैं. कई मौकों पर उन्होंने बयान दिया था, लेकिन तब अखिलेश की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी.
बल्कि तब सपा प्रमुख ने इस बात को यह कहकर टाल दिया था कि वह आगामी 2022 विधानसभा चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. सपा अकेले ही चुनावी मैदान में उतरेगी.
इस सीट पर हो सकता समझौता 
गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव का कहना है कि विधानसभा चुनाव में वह किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे. छोटे दलों को साथ जरुर ले सकते हैं. उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी को एक ही राह पर बताया. वहीं शिवपाल यादव के सवाल पर उन्होंने कहा कि जसवंत नगर विधानसभा सीट पर उनके साथ ‘एडजस्टमेंट’ हो सकता है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी चुनाव दूर है.
सपा शिवपाल के खिलाफ याचिका को लिया वापस
सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने पर शिवपाल यादव के खिलाफ विधानसभा सदस्यता समाप्त करने वाली याचिका को सपा ने वापस ले लिया है. सपा के आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित ने गुरुवार को शिवपाल की सदस्यता रद्द करने वाली याचिका को वापस कर दिया.
The post चाचा शिवपाल पर आखिर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, बताया इस सीट पर हो सकता है समझौता appeared first on AKHBAAR TIMES.