25 साल पुराने केस में पूर्व सांसद उमाकांत यादव को मिली बड़ी राहत, जमानत हुई मंजूर

Share and Spread the love

image credit-social mediaपूर्व बाहुबली सांसद उमाकांत यादव के लिए बुधवार क दिन बड़ी राहत को लेकर आया. इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से यादव की जमानत याचिका को सशर्त मंजूर कर लिया गया है, गौरतलब है कि उमाकांत यादव पर जौनपुर के जीआरपी शाहगंज थाने में मारपीट, और संगीन मामले दर्ज हैं.
इस मामले की सुनवाई स्पेशल कोर्ट में चल रही है. लगातार गैरहाजिर रहने के कारण उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था, हालांकि बाद में उनको हाईकोर्ट से जमानत दे दी गई है.

दरअसल 4 फरवरी 1995 को शाहगंज रेलवे मास्टर कार्यालय के सामने बेंच पर उमाकांत यादव का ड्राइवर राजकुमार बैठा था. उसी समय एक अन्य व्यक्ति से झगड़ा हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर को पुलिस चौकी पर बैठा लिया और पूछताछ शुरु कर दी.
इसी दौरान सूचना को पाकर उमाकांत य़ादव अपने साथियों के साथ आए और मारपीट और फायरिंग शुरु कर दी. इस फायरिंग में सिपाही अजय सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी.
वहीं सिपाही लल्लन सिंह गंभीर रुप से घायल हो गए थे. इसके अलावा कई रेलवे कर्मचारी भी घायल हो गए थे. इस दौरान उमाकांत यादव अपने साथियों के साथ ड्राइवर को तुंरत हगी पुलिस चौकी से छुड़ा लाए थे.
The post 25 साल पुराने केस में पूर्व सांसद उमाकांत यादव को मिली बड़ी राहत, जमानत हुई मंजूर appeared first on AKHBAAR TIMES.