सभी धर्मगुरुओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, की यह मांग

Share and Spread the love

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुक्रवार को धर्मगुरुओं ने पत्र लिखकर मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरूद्वारे खोलने की इजाजत मांगी है. कोरोना वायरस की वजह से देश में 25 मार्च से हुए लॉकडाउन से धर्मस्थलों पर जाने से मनाही है और इन्हें बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. उन्होंने कहा है कि नियम व शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों के खोलने की इजाजत मिले. लोग पूजा-अर्चना, इबादत नहीं कर पाने से बेचैन हो रहे हैं.
धर्मगुरुओं ने सीएम योगी से धर्मस्थलों को खोलने की इजाजत मांगते हुए कहा कि सरकार लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की हिदायत के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत प्रदान करे.
पत्र में धर्मगुरुओं ने कहा है कि 70 दिनों से लोग धार्मिक स्थलों में नहीं जा पा रहे हैं. पूजा-अर्चना, इबादत नहीं कर पाने से बहुत लोग बेचैन हैं. वह डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं. धार्मिक स्थल खोलने के लिए सरकार की जो भी शर्तें होंगी, उसी के अनुसार अमल किया जाएगा.
उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के पांचवें चरण की समाप्ति होने वाली है, लेकिन कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. ऐसे में लॉकडाउन का पांचवा चरण भी लागू हो सकता है.
सुरक्षा व्यवस्था में कुछ ढील मिली है. बाजार, दफ्तर और दुकाने खुलने की अनुमति मिली है. इसलिए सरकार से मांग है कि शर्तों और सुरक्षा उपायों की पाबंदी के साथ धार्मिक स्थल खोलने के लिए भी इजाजत दी जाए.
The post सभी धर्मगुरुओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, की यह मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.