‘मन की बात’ में बोले पीएम मोदी, कहा हम नई चुनौतियों का सामना कर रहे

Share and Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 65वीं बार मन की बात की. इस दौरान उन्होंने देश में मौजूदा स्थिति पर बात की. उन्होंने कोरोना वायरस, बंगाल में अम्फान और टिड्डियों के कहर पर अपने कार्यक्रम में बात की. उन्होंने कहा कि हमारे देश की लैब में वैक्सीन पर चल रहे काम पर पूरी दुनिया की नजर है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रवासी मजदूरों को देखते हुए नए कदम उठाना जरुरी हो गया है. हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. माइग्रेशन कमीशन बनाने की बात हो रही है. केंद्र सरकार के फैसले से रोजगार मिलने वाले हैं.
प्रधानमंत्री ने जिक्र किया कि हमारी बेटियां हजारों की संख्या में मास्क बना रही हैं. जिसके कितने उदहारण देखने और सुनने को मिलते हैं. उन्होंने कहा कि लोग अपने प्रयासों के बारे में मुझे नमो ऐप के जरिए बता रहे हैं.
प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट के समय योग को अहम बताया. उन्होंने कहा कि वायरस हमारे रेस्पिरेट्री सिस्टम को सबसे अधिक प्रभावित करता है. योग में इसे मजबूत करने वाले कई प्राणायाम हैं.
उन्होंने कहा कि हम सभी नई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं. हमारे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, मीडिया के साथ ये सब जो सेवा कर रहे हैं, उसकी चर्चा मैंने कई बार की है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि दूसरों के सेवा में लगे व्यक्ति के जीवन में कोई अवसाद या तनाव कभी नहीं दिखता. रेलवे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे रेलवे के साथी दिन-रात लगे हुए हैं. केंद्र, राज्य, स्थानीय स्वराज की संस्थाएं दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. जिस पारकर रेलवे के कर्मचारी आज जुटे हुए हैं, वे भी एक प्रकार से अग्रिम पंक्ति में खड़े कोरोना वारियर्स ही हैं.
The post ‘मन की बात’ में बोले पीएम मोदी, कहा हम नई चुनौतियों का सामना कर रहे appeared first on AKHBAAR TIMES.