पीएम केयर फंड सरकारी अथॉरिटी नहीं, नहीं मिल सकती जानकारीः RTI के जवाब में बोला PMO

Share and Spread the love

कोरोना वायरस संक्रमणकाल के दौरान बने पीएम केयर फंड को लेकर शुरू से ही तमाम सवाल उठ रहे हैं. अब सूचना के अधिकार कानून के तहत भी पीएम केयर फंड में जमा हुए रूपये और खर्चों की जानकारी मांगी जा रही है. आरटीआई के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जो जवाब दिया गया है वो हैरान कर देने वाला है.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अप्रैल को हर्ष कांदुकुरी ने आरटीआई के जरिए पीएम केयर फंड के गठन, संचालन, नोटिफिकेशन और सर्कुलर को लेकर जानकारी मांगी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने 29 मई को ये कहकर खारिज कर दिया कि पीएम केयर फंड पब्लिक अथॉरिटी नहीं है.
Image credit- social mediaआरटीआई दाखिल करने वाले हर्ष का कहना है कि ऐसे में ये सवाल उठने लाजमी हैं कि इसे कौन कंट्रोल कर रहा है, इस फंड का गलत इस्तेमाल तो नहीं हो रहा. बता दें कि कोरोना से मुकाबले के लिए पीएम मोदी ने पीएम केयर फंड का एलान करते हुए देशवासियों से इसमें खुलकर दान देने की अपील की थी.
पीएम की अपील का असर ये हुआ कि आम नागरिक से लेकर बड़े उद्योगपतियों ने इसमें खूब दान दिया. इसके बाद से ही लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. कई बार तो ट्विटर पर ये मामला ट्रेंड कर चुका है. (साभार लाइव लॉ)
The post पीएम केयर फंड सरकारी अथॉरिटी नहीं, नहीं मिल सकती जानकारीः RTI के जवाब में बोला PMO appeared first on AKHBAAR TIMES.