मान्यताः ऐसा मंदिर जहां भगवान की मूर्ति चुराने से कुवांरो की हो जाती है शादी, इस राज्य में है मंदिर

Share and Spread the love

आपने शादी के लिए लोगों को मंदिरों के चक्कर काटते, मन्नतें मांगते, अराधना करते, तप करते तो सुना होगा पर क्या कभी ऐसा सुना है कि शादी करने के लिए मंदिर से भगवान की ही मूर्ति को चोरी कर लिया जाए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही एक परंपरा जो भारत के राजस्थान में मानी जाती है.
दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडौली कस्बे में रामसागर झील के किनारे भगवान शंकर और पार्वती का एक ऐसा मंदिर है जहां मान्यता है कि अगर कोई कुवांरा जिसकी शादी नहीं हो पा रही है, वो मंदिर से पार्वती जी की मूर्ति चुरा कर ले जाए उसकी जल्द शादी हो जाती है. इसी मान्यता की वजह से कुंवारे चुपके से मंदिर से मूर्ति चुरा ले जाते हैं.
Image credit- social mediaबताया जा रहा है कि अब तक लगभग 20 बार इस मंदिर से मूर्ति चोरी हो चुकी है. यहां मंदिर से मूर्ति चोरी का पुलिस में कोई मामला भी दर्ज नहीं किया जाता है. इस मंदिर में शिवलिंग के बगल में पार्वतीजी की भी मूर्ति स्थापित है.
मंदिर के पुजारी का कहना है कि यहां बहुत कम ही ऐसा हो पाता है कि दोनों मूर्तियां एकसाथ रह पाएं. जब मूर्ति चोरी करने वाले की शादी हो जाती है तो वो मूर्ति को वापस मंदिर में रख जाता है.
The post मान्यताः ऐसा मंदिर जहां भगवान की मूर्ति चुराने से कुवांरो की हो जाती है शादी, इस राज्य में है मंदिर appeared first on AKHBAAR TIMES.