ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीधी टक्कर देने के मूड में कांग्रेस, इस वरिष्ठ नेता का वापसी का प्लान!

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश में सत्ता हाथ जाने के बाद अब कांग्रेस ने अपने सभी दांव पेंचों को अभी से ही अपनाना शुरु कर दिया है, पार्टी अब इस मिशन पर सीधे रुप में जुट गई है कि किस प्रकार मध्यप्रदेश की राजनीति में सिंधिया गुट को कमजोर किया जाए. इसी क्रम में कांग्रेस के एक पुराने और वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस में वापसी करने का मन बना लिया है.
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ज्योतरादित्य सिंधिया के सबसे विश्वासपात्र मंत्रियों में शुमार तुलसीराम सिलावट के सामने पार्टी ताकतवर प्रत्याशी उतारने के लिए अभी से ही तैयारी शुरु कर रही है. ऐसे में सिलावट के सामने वह सांवेर विधानसभा सीट पुराने कांग्रेस नेता और वर्तमान में भाजपा से जुडे प्रेमचंद्र गुड्डू को मैदान में उतार सकती है.

गौरतलब है कि प्रेमचंद्र गुड्डू की छवि दबंग नेता के रुप में मानी जाती रही है. गुड्डू इंदौर के सांवेर तथा आगरा-मालवा से दो बार विधायक रह चुके हैं. वे उज्जैन संसदीय सीट से सांसद भी रह चुके हैं. साल 2013 में गु़ड्डू अपने पुत्र अजीत बौरासी को आलोट से टिकट दिलाने के लिए काफी कोशिश की थी.
लेकिन एआईसी ने अधिकृत प्रत्याश दूसरे नेता को बना दिया था, मगर बी फार्म में अजीत बौरासी का नाम होने से अंतिम समय में गुड्डू के बेटे को ही कांग्रेस का प्रत्य़ाश बनाया गया था.
साल 2018 में जब उनको कांग्रेस की ओर से टिकट नहीं दिया गया तो वे नाराज होकर भाजपा में चले गए थे. इसके बाद कमलनाथ सरकार बनने के बाद प्रेमचंद्र गुड्डू ने काफी कोशिश कांग्रेस में वापसी की थी. लेकिन उस समय सिंधिया समर्थक तुलसीराम सिलावच और सज्जन सिंह वर्मा जो कि कमलनाथ समर्थक ने इस दौरान विरोध किया था जिस कारण से उनकी कांग्रेस में वापसी नहीं हो पाई थी.
The post ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीधी टक्कर देने के मूड में कांग्रेस, इस वरिष्ठ नेता का वापसी का प्लान! appeared first on AKHBAAR TIMES.