मुलायम सिंह जब रक्षामंत्री थे तो चीन के अंदर 4 किलोमीटर तक भेज दी थी सेना

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पहलवानी के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे मगर जब वो देश के रक्षा मंत्री थे तो उन्होंने सीमा पर अपनी पहलवानी के हुनर दिखाते हुए चीन के भीतर 4 किलोमीटर तक सेना भेज दी थी. इस बात की जानकारी उन्होंने संसद में दी थी. इतना ही नहीं उन्होंने हमेशा चीन को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बताया.
22 जुलाई 2016 को जब चीन के सैनिक उत्ताखंड में 200 मीटर अंदर आ गए थे तो संसद में विपक्षी दलों ने सरकार से जवाब मांगा. इसी बीच मुलायम सिंह यादव खड़े हुए और उन्होंने कहा कि मैने हमेशा इस बात से आगाह किया है कि हमे पाकिस्तान से ज्यादा खतरा चीन से है.

उन्होंने कहा था कि चीन बहुत चालबाज और धोखेबाज है मगर हम उसे मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं. उन्होंने कहा था कि जब मैं रक्षामंत्री था तो चीन सीमा के अंदर 4 किलोमीटर सेना घुसेड़ दी थी.
बता दें कि बीते लगभग एक माह से चीन ने लद्दाख में तनाव फैला रखा है. इससे पहले वो डोकलाम में भी टेंशन फैला चुका है. चीनी सैनिक आएदिन सीमा का उल्लंघन कर भारत के क्षेत्र में घुसकर उसे अपना बताते हैं. इसी को लेकर कई बार उनकी झड़प भारत के सैनिकों से हो चुकी है.
The post मुलायम सिंह जब रक्षामंत्री थे तो चीन के अंदर 4 किलोमीटर तक भेज दी थी सेना appeared first on AKHBAAR TIMES.