कोरोना के बीच बिहार में चुनाव की तैयारियां तेज, चुनाव आयोग ने सभी जिलों से मांगी ये जानकारी

Share and Spread the love

कोरोना संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. राजनैतिक पार्टियों के साथ-साथ चुनाव आयोग ने भी इसके लिए कमर कसनी शुरू कर दी है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवासन ने आज बिहार के सभी जिलों के डीएम, एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की और चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया.
निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी जिले के चुनाव अधिकारी वोटर लिस्ट, वोटर आईडी और ईवीएम की स्थितियों को लेकर विस्तृत रिपोर्ट निर्वाचन आयुक्त को उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर हो रही परेशानी को देखते हुए चुनाव आयोग जो भी निर्णय लेगा उसी के अनुरूप आगे की कार्यवाही की जाएगी.

मुख्य निर्वाचन पदधिकारी ने मतदाता सूची को अपडेट करने, नए नाम जोड़ने, गलत नाम हटाने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होने की संभावना है. कोरोना को देखते हुए इसमें क्या बदलाव किए जा सकते हैं इसपर सबकी निगाहें लगी हुई हैं.
चुनाव आयोग इस बात पर भी मंथन कर रहा है कि चुनाव कितने चरणों में कराए जाएं. अक्टूबर और नवंबर में दशहरा, दीपावली, छठ पूजा जैसे त्यौहार भी पड़ रहे हैं. फिलहाल राजनैतिक दलों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.
The post कोरोना के बीच बिहार में चुनाव की तैयारियां तेज, चुनाव आयोग ने सभी जिलों से मांगी ये जानकारी appeared first on AKHBAAR TIMES.