गैस के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सिलेंडर को मास्क पहनाकर किया प्रदर्शन

Share and Spread the love

अनलॉक 1 के पहले दिन ही बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत में 32 रुपये की बढ़ोतरी के विरोध में आज समाजवादी पार्टी व्यापार सभा व उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मण्डल के सदस्यों ने अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में गैस सिलिंडर पर मास्क लगाकर धारा 144 व सोशल डिस्टेंस निर्देशों के पालन के साथ माल रोड पर सत्याग्रह कर विरोध दर्ज कराया.
सपा व्यापार सभा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि भाजपा सरकार में महँगाई सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है.
अभिमन्यु ने कहा कि लगता है समाज में दूरियां पैदा करने वाली भाजपा सोशल डिस्टेंसिंग से इतना ग्रसित हो चुकी है कि वो अब आवश्यक वस्तुओं की कीमत बढ़ाकर उनको जनता से ही दूर करने पर आमदा हो चुकी है. मास्क दूरी का ही संकेत है इसलिए सिलेंडर को मास्क पहनाया ताकि संदेश दे सकें कि सिलेंडर जनता से दूरी बनाने पर तुला है.
उन्होंने कहा कि लगता है जैसे लाकडाऊन में राहत भाजपा सरकार के लिए कीमतें बढ़ाने का बहाना था. जिस वक्त देश का आम व्यापारी, किसान, मज़दूर, युवा सरकार से किसी सीधी मदद की उम्मीद में था उस वक़्त अनलॉक 1 के पहले दिन ही सरकार ने गैस जैसी महत्वपूर्ण वस्तु की कीमत बढ़ाकर साबित कर दिया कि आम जनता को इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि इस वक़्त भाजपा सरकार की क्रूरता को जाहिर करता है. कोरोना के कारण पहले से ही जनता बेहाल और परेशान है और ऐसे में सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर लोगों की कमर तोड़ने का काम किया है.
सपा नेता ने कहा कि लोग उम्मीद कर रहे थे की बिजली बिल, टैक्स आदि में राहत मिलेगी पर उल्टा सरकार तो जीना दूभर कर रही है. अभिमन्यु गुप्ता ने मांग रखी की सरकार तत्काल प्रभाव से इस निर्णय को वापस ले.
उन्होंने कहा कि धारा 144 व सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन करते हुए केवल 5 साथियों के साथ उचित दूरी बनाकर सत्याग्रह किया. इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता के साथ सहजप्रीत सिंह, संदीप सोनी, यशु गुप्ता, अंकुर गुप्ता मौजूद थे.
The post गैस के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सिलेंडर को मास्क पहनाकर किया प्रदर्शन appeared first on AKHBAAR TIMES.