अमेरिका और चीन के बीच जारी तनातनी के बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दिया ये बड़ा झटका

Share and Spread the love

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के दो बड़े महाशक्तिशाली देश चीन और अमेरिका आमने-सामने हैं. अमेरिका और उसके सहयोगी देश कोरोना फैलाने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं जबकि चीन इससे साफ इंकार कर रहा है. कोरोना को लेकर चीन और अमेरिका के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है.
कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हुए नुकसान के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन से बेहद खफा हैं. इसी बीच आज उन्होंने एक और बड़ा फैसला लेते हुए चीन से आने वाली उड़ानों को अमेरिका में आने पर रोक लगा दी है. ये रोक 16 जून से लागू हो जाएगी.

अमेरिका के इस फैसले से चीन को बड़ा झटका लग सकता है. ट्रंप ने इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन पर चीन का पक्ष लेने का आरोप लगाते हुए उससे नाता तोड़ लिया. अमेरिका और चीन के बीच बढ़ रही तनातनी का असर दुनिया भर के कारोबार पर पड़ सकता है.
अमेरिका के इस कदम के बाद अब दुनियाभर की निगाहें चीन पर टिक गई हैं. अब देखना ये है कि चीन अमेरिका के इस कदम का जवाब किस तरह देगा. अगर चीन ने भी कोई सख्त कदम उठाया तो हो सकता है कि दोनों देश आमने-सामने आ जाएं.
The post अमेरिका और चीन के बीच जारी तनातनी के बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दिया ये बड़ा झटका appeared first on AKHBAAR TIMES.