कांग्रेस को झटका को देकर सिद्धू इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल, पंजाब की गद्दी पाना मकसद?

Share and Spread the love

कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू करीब पिछले डेढ़ साल में राजनीतिक तौर पर ज्यादा एक्टिव नजर नहीं आए हैं. लेकिन अब नवजोत सिंह को लेकर पंजाब के राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी शुरू हो गयी है. चर्चा है कि वह एक बड़ा कदम उठाने वाले हैं.
नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ राजनीतिक मतभेद जगजाहिर हैं. मतभेदों के चलते ही सिद्धू ने कैबिनेट से इस्तीफ़ा दिया था.
नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ राजनीतिक मतभेद जगजाहिर हैं. मतभेदों के चलते ही सिद्धू ने कैबिनेट से इस्तीफ़ा दिया था. जिसके बाद से वह राजनीतिक वनवास में हैं. अब ऐसे कयास लग रहे हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. उनकी तीसरी राजनीतिक पारी की शुरुआत की चर्चा सियासी हलको में जमकर हो रही है
बताया जा रहा है कि इसमें प्रशांत किशोर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. चर्चा है कि प्रशांत किशोर और सिद्धू की फोन पर बातचीत हुई है. प्रशांत किशोर ने सिद्धू से उनके आम आदमी पार्टी में भूमिका को लेकर भी चर्चा की है.
सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने कहा है कि सिद्धू आगामी विधानसभा चुनाव में परंपरागत लीडरशिप को हराने के लिए आम आदमी पार्टी से जुड़ना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि सिद्धू के साथ हुई बातचीत की जानकारी प्रशांत किशोर ने केजरीवाल को दी है.
The post कांग्रेस को झटका को देकर सिद्धू इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल, पंजाब की गद्दी पाना मकसद? appeared first on AKHBAAR TIMES.