“कर्जमाफी” के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा चिदंबरम से ट्यूशन लें राहुल गांधी

Share and Spread the love

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कर्जमाफी के सवालों पर सवाल उठाया तो भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने कहा कि कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को कर्ज बट्टे खाते में डालने और माफ करने के बीच अंतर को समझने के लिए पूर्व वित्त मंत्री और सहयोगी वित्त मंत्री पी चिदंबरम को से ट्यूशन लेना चाहिए. भाजपा ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसी का ऋण माफ नहीं किया है.
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा राहुल गांधी को कर्ज बट्टे खाते में डालने और माफ करने के बीच अंतर को समझाने के लिए वित्त मंत्री पी चिंदबरम से ट्यूशन लेना चाहिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बट्टा खाता में डालना लेखांकन की एक सामान्य प्रक्रिया है.
कहा कि इससे चूककर्ता के खिलाफ वसूली या कार्रवाई पर रोक नहीं लगती है. उन्होंने जोर देकर कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने किसी का भी ऋण माफ नहीं किया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरटीआई के तहत पूछ गए सवाल के जवाब में भारतीय रिजर्व बैंक द्धारा दी गई, बैंक ऋणकर्ताओं की सूची का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने संसद में एक सवाल में सरकार से बैंक घोटालेबाजों के नाम पूछे थे लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया है.
राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए।
वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया।
अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं।
इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।

संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए।
वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया।
अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं।
इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया। pic.twitter.com/xVAkxrxyVM
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) April 28, 2020

The post “कर्जमाफी” के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार, कहा चिदंबरम से ट्यूशन लें राहुल गांधी appeared first on AKHBAAR TIMES.