राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज, बताया लॉकडाउन में कहां हुई चूक

Share and Spread the love

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने 25 मार्च से 30 मई तक लॉकडाउन कर रखा था. एक जून के बाद इसमें धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. हालांकि लॉकडाउन सफल रहा या असफल इसको लेकर अलग-अलग दलीलें हैं. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार विशेषज्ञों और मीडिया से बातचीत कर रहे हैं.
आज उन्होंने जाने माने उद्योगपति राजीव बजाज से बातचीत की. इस दौरान राजीव बजाज से जब पूछा गया कि लॉकडाउन सफल रहा या इसमें क्या कमी रह गई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि लॉकडाउन के बाद संक्रमण तो रूका नहीं हमारी अर्थव्यवस्था अलग चौपट हो गई.

उन्होंने कहा कि जैसा लॉकडाउन भारत में हुआ ऐसा दुनिया के किसी भी देश में नहीं हुआ. राहुल गांधी ने पूछा कि लॉकडाउन में कहां पर चूक रह गई तो राजीव बजाज ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए भारत ने पश्चिमी देशों की ओर देखा जबकि हमें पूरब देशों से सबक लेना चाहिए था.
पूर्वी देशों में इसके खिलाफ बेहतर काम हुआ है, वहां का तापमान, भौगोलिक परिस्थितियां हमसे मिलती जुलती हैं. राजीव बजाज ने कहा कि दुनिया में सरकारें आम जनता की सीधे मदद कर रही हैं मगर भारत में सपोर्ट की बात हो रही है. सरकार की ओर से आम लोगों को सीधे पैसा नहीं दिया गया है जोकि दिया जाना चाहिए था.
The post राहुल गांधी से बोले राजीव बजाज, बताया लॉकडाउन में कहां हुई चूक appeared first on AKHBAAR TIMES.