यूपी की अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान की भरपाई पर सीएम योगी ने कही ये बात

Share and Spread the love

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लगाये गए लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारा है. अब लॉकडाउन को हटाने की शुरुआत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि अनलॉक की घोषणा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की ही दिशा में एक बड़ा कदम है.
राज्य की अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान की भरपाई पर सीएम योगी ने कहा कि इसमें करीब एक साल लग जाएगा. अगर कोरोना पर काबू हो जाता है तो एक साल में पुरानी स्थिति पर आ जाएंगे.
एक साक्षात्कार में अर्थव्यवस्था के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि आर्थिक समृद्धि जनता की खुशहाली के लिए होती है. पहले जनता की जान बचाना आवश्यक था. उसमें काफी हद तक सफलता मिली है. अब चार चरणों के लॉकडाउन के बाद अनलॉक की घोषणा अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की ही दिशा में एक बड़ा कदम है.
आगे उन्होंने कहा कि लगभग सभी चीजें अपने रूटीन पर आ चुकी हैं. मुझे लगता है कि एक-दो महीने में सारी अर्थव्यवस्था पटरी पर आ जाएगी. हमारी अपनी कार्ययोजनाएं थीं. लेकिन हमें कोरोना से उलझना पड़ा. सारे संसाधन और सारी शक्ति लगानी पड़ी.
आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन-चार महीने का गैप तो आ ही जाएगा. इसकी भरपाई करने में एक साल लग जाएगा. अगर इस दौरान हम कोरोना पर काबू कर लेंगे तो एक साल के अंदर पुरानी वाली स्थिति प्राप्त कर लेंगे.
The post यूपी की अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान की भरपाई पर सीएम योगी ने कही ये बात appeared first on AKHBAAR TIMES.