शिक्षक भर्तीः हाईकोर्ट ने 5000 रुपये जमा करने की शर्त पर अभ्यर्थी की OMR सीट को किया तलब

Share and Spread the love

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के प्राइमरी स्कूलों में 69 हजार सहायक भर्ती को लेकर एक अभ्यर्थी की 5 हजार रुपये जमा करने की शर्त पर ओएमआर सीट को तलब किया है. हाईकोर्ट ने कहा है कि यदि ओएमआर सीट की जांच में मिले अंको में अंतर नहीं पाया गया तो इन पैसों को हर्जाने के तौर पर जब्त कर लिया जाएगा.
याची का कहना था कि उसे लिखित परीक्षा में 90 अंक मिलने चाहिए थे, एक अंक की कमी से वह चयनित होने से वंचित रह गई है. इस याचिका पर यूपी सरकार से जानकारी मांगी गई थी. अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी ने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि याची की ओएमआर सीट की दोबारा जांच करने पर पाया गया कि उसमें कोई त्रुटि नहीं पाई गई है उसे मिले अंक सही हैं.

इस पर याची के अधिवक्ता ने मांग कि कि वे मूल ओएमआर की सीट की दोबारा एक बार देख लिया जाए. कोर्ट ने उनकी इस मांग को स्वीकार कर लिया है इसके साथ ही कहा है कि 5000 रुपये का बैंक ड्राफ्ट महाप्रबंधक के पक्ष में जमा करना होगा. यदि ओएमआर सीट में गलती नहीं पाई जाती है तो इसे हर्जाने के तौर पर जब्त कर लिया जाएगा.
The post शिक्षक भर्तीः हाईकोर्ट ने 5000 रुपये जमा करने की शर्त पर अभ्यर्थी की OMR सीट को किया तलब appeared first on AKHBAAR TIMES.