धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजर मशीन का शुरू हुआ विरोध, बताई जा रही ये बड़ी वजह

Share and Spread the love

कोरोना संक्रमण के चलते 25 मार्च से बंद सभी धार्मिक स्थलों के पट 8 जून से खुल जाएंगे. सरकार न धार्मिक स्थलों के खोलने से पहले कुछ अहम दिशानिर्देश जारी किए हैं जिनमें प्रवेश से पहले सैनिटाइज करना, उचित दूरी बनाना, धार्मिक कार्यक्रम आयोजित न करना जैसी पाबंदियां रहेंगी.
इसी दिशानिर्देश के साथ ही कुछ लोगों ने सैनिटाइजर मशीन को पूजा स्थलों में रखने का विरोध शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि सैनिटाइजर में अल्कोहल होता है जो धार्मिक स्थलों में निषेध है.

भोपाल के वैष्णवधाम नवदुर्गा मंदिर के पुजारी चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि शासन का काम है गाइडलाइन जारी करना मगर मैं इसका विरोध करता हूं क्योंकि सैनिटाइजर में अल्कोहल मिला होता है. उन्होंने कहा कि हम शराब पीकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते तो अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके कैसे घुस सकते हैं.
पुजारी ने इसके इतर सुझाव देते हुए कहा कि आप हाथ धोने की मशीन सभी मंदिरों के बाहर लगवाइये, साबुन रखिए हम उसे स्वीकार करेंगे मगर सैनिटाइजर को नहीं. उन्होने कहा कि वैसे भी मंदिर में हर व्यक्ति घर से नहाकर ही आता है. बता दें कि किसी भी धर्म के पूजा स्थल में शराब पीकर जाने को मनाही है. इसे देखकर ये लगता है कि सभी लोग इसका विरोध कर सकते हैं.

हम शराब पीकर जब मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं तो अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके कैसे घुस सकते हैं।आप हाथ धोने की मशीन सभी मंदिरों के बाहर लगाइए,वहां पर साबुन रखिए उसको हम स्वीकार करते हैं वैसे भी मंदिर में तो व्यक्ति घर से नहा कर ही प्रवेश करता है:चंद्रशेखर तिवारी,पुजारी,भोपाल https://t.co/W3F2SgUF8w
— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 5, 2020

The post धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजर मशीन का शुरू हुआ विरोध, बताई जा रही ये बड़ी वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.