कांग्रेस नेता ने आत्मनिर्भर भारत को बताया एक और जुमला, कहा आर्थिक नीति की बात करे सरकार

Share and Spread the love

कोरोना संकटकाल में देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा देते हुए ये अपील की थी कि सभी लोग ज्यादा से ज्यादा स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल करें जिससे देश तेजी से तरक्की कर सके. कांग्रेस पार्टी ने पीएम के इस आह्वाहन को एक और जुमला बताते हुए आर्थिक नीति बताने को कहा है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को कहा कि आत्मनिर्भर से जुड़ी पीएम मोदी की घोषणा एक और जुमला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जुमलेबाजी करने बजाए भविष्य की आर्थिक नीति के बारे में देश को बताएं.

सिब्बल ने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विश्वविद्यालयों में जरूरी शोध पर सरकार नाम मात्र पैसे खर्च कर रही है और बातें बड़ी-बड़ी कर रही है.
कांग्रेस नेता सिब्बल ने कहा कि भाजपा सरकार में सिर्फ नारे गढ़े जा रहे हैं, सरकार ने जो 20 लाख करोड़ के पैकेज का एलान किया है वो अगले 20 साल में पूरा तो जाए तो बड़ी बात है.
कपिल सिब्बल ने कहा कि न तो प्रधानमंत्री मोदी ने भविष्य के लिए कोई आर्थिक नीति की घोषणा की और न ही उद्योग, विनिर्माण नीति का एलान किया. उन्होंने कहा कि देश के विश्वविद्यालयों में आरएसएस से जुड़े लोगों की नियुक्तियां की जा रही हैं.
The post कांग्रेस नेता ने आत्मनिर्भर भारत को बताया एक और जुमला, कहा आर्थिक नीति की बात करे सरकार appeared first on AKHBAAR TIMES.