69000 शिक्षक भर्तीः एसटीएफ की प्रदेश भर में छापेमारी, मुख्य सरगना सहित 8 लोग किए गए गिरफ्तार

Share and Spread the love

image credit-social mediaउत्तर प्रदेश में हाल ही में हुई 69 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के मामले में यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस की छापेमारी अब तेज हो गई है. मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना डा. केएल पटेल को गिरफ्तार भी कर लिया है. इस मामले में अभी तक 8 लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं.
पुलिस ने इनके पास से 2 लग्जरी कार समेत 22 लाख रुपये और कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों की बरामदगी की है. यूपी के कई जिलों में फैले रेकेट से जुड़े लोगों की तलाश मे एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीमों द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है.
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह की तरफ से प्रयागराज के सोरांव थाने में गुरुवार देर रात एफआईआर दर्ज कराई गई थी. एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य सरगना सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं.
प्रयागराज में पुलिस ने एक गिरोह का भंड़ाफोड़ करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से दो लग्जरी कार, लाखों रुपये और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं.
पुलिस के अनुसार प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह से इन्होंने 26 मई को शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर 7.50 लाख बरामद किए गए. 1 जून को रिजल्ट आने पर जब उसका नाम लिस्ट में नहीं था तो उसने इन सभी से संपर्क करना चाहा. लेकिन सभी के मोबाइल नंबर बंद जा रहे थे.
The post 69000 शिक्षक भर्तीः एसटीएफ की प्रदेश भर में छापेमारी, मुख्य सरगना सहित 8 लोग किए गए गिरफ्तार appeared first on AKHBAAR TIMES.