कांग्रेस का आरोप सिंधिया ने राज्यसभा नामांकन में छुपाई जानकारी, फंस सकता है ये पेंच

Share and Spread the love

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव के लिए 19 जून को मतदान होना तय है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के दोनों उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस एक पेंच फंसा सकती है. कांग्रेस ने दोनों नेताओं की उम्मीदवारी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. पार्टी का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन के दौरान जानकारी छुपाई है.
नामांकन के दौरान ही कांग्रेस नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई थी लेकिन विधानसभा सचिवालय ने इसे ख़ारिज कर दिया था. बीजेपी की ओर राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा सुमेर सिंह सोलंकी हैं.
कांग्रेस दोनों के हलफनामें को अब अदालत में चुनौती देगी. जिसके लिए कांग्रेस हाईकोर्ट में इलेक्शन पिटीशन दायर करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा है कि हम लोगों ने पहले भी आपत्तियां दर्ज कराई थीं, लेकिन उनको मान्य नहीं किया गया. अब कांग्रेस के पास अदालत जाने का ही रास्ता बचा है.
विवेक तन्खा ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवारों के नामांकन में कई खामियां हैं. सिंधिया ने शपथ पात्र में यह बात छिपाई है कि उन पर भोपाल में केस दर्ज है. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई तब कहा गया था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसकी जानकारी नहीं है. जबकि मामला दर्ज होने पर उन्होंने मीडिया में बयान दिया था.
जबकि कांग्रेस का सुमेर सिंह सोलंकी को लेकर आरोप है कि जब फॉर्म भरा था. तब तक उनका इस्तीफ़ा मंजूर नहीं हुआ था, वो सरकारी मुलाजिम थे. उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद अदालत में ये मामला उठाएंगे.
The post कांग्रेस का आरोप सिंधिया ने राज्यसभा नामांकन में छुपाई जानकारी, फंस सकता है ये पेंच appeared first on AKHBAAR TIMES.