राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल, ग्राफ के जरिए बताया कहां हुई गलती

Share and Spread the love

Image credit- twitterकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ग्राफ शेयर करते हुए लॉकडाउन को फेल बताया. ये कोई पहली बार नहीं है जब उन्होंने लॉकडाउन को असफल बताया हो, इससे पहले भी वो लॉकडाउन को लागू करने के तरीकों पर सवाल उठा चुके हैं.
राहुल गांधी ने 5 देशों के कोरोना संक्रमण के आंकड़े और लॉकडाउन लगाने व हटाने के समय को ग्राफ के जरिए समझाने का प्रयास किया है. ग्राफ में भारत के साथ स्पेन, इटली, जर्मनी और यूके के आंकड़े शामिल हैं.

ग्राफ में ये बताया गया है कि लॉकडाउन के बाद भी भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जबकि अन्य देशों में लॉकडाउन के बाद हालात धीरे-धीरे काबू में आए और जब कोरोना के मामले कम होने लगे तब लॉकडाउन को हटाया गया. जबकि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ही अनलॉक कर दिया गया.
बता दें कि राहुल गांधी ने भारत में कोरोना वायरस आने से पहले ही सरकार को इसकी तैयारी के लिए आगाह किया था. लॉकडाउन के दौरान भी वो अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों से बातचीत करते रहे और कई बार मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने सरकार को कई सुझाव भी दिए जिनमें से मुख्य सुझाव गरीबों के खाते में सीधे पैसे भेजने का था.

This is what a failed lockdown looks like. pic.twitter.com/eGXpNL6Zhl
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 5, 2020

The post राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल, ग्राफ के जरिए बताया कहां हुई गलती appeared first on AKHBAAR TIMES.