आत्मनिर्भर भारत का नारा देने वाले पीएम मोदी के लिए अमेरिका से खरीदा गया है विशेष विमान

Share and Spread the love

कोरोना संकटकाल में जब देश की अर्थव्यवस्था में मंदी छाई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में जनता से आत्मनिर्भर बनने और स्वदेशी उत्पाद अपनाने की अपील की. यहां तक तो बात समझ में आती है मगर अब ये खबर है कि पीएम मोदी के लिए अमेरिकी की कंपनी से अत्याधुनिक आलीशान विमान बोईंग-777 जल्द भारत आने वाला है.
मामला ये है कि सरकार एक तरफ हमें आत्मनिर्भर होने और स्वदेशी उत्पाद अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है मगर पीमए खुद अपने लिए अमेरिकी कंपनी से बना विमान खरीद रहे हैं.
सरकार की कथनी और करनी के इसी अंतर का असर ये होता है कि बहुत कम लोग ही उसकी बात पर अमल करते हैं. जनता भी ये सोचती है कि हमें जो भी उत्पाद सस्ता और अच्छा मिलेगा हम वहीं खरीदेंगे.

पीएम मोदी के आलीशन विमान की ये तस्वीर फोटोग्राफर एंडी एग्लॉफ ने ली है. बताया जा रहा है कि दो बोईंग 777 विमान अगस्त और सितंबर के आखिर तक भारत पहुंच जाएंगे. ताजा तस्वीर में ये विमान सफेद रंग का नजर आ रहा है जिसके पिछले हिस्से पर भारत का झंडा बना हुआ है.
पूरे विमान पर केसरिया, सफेद और हरे रंग की पट्टी बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक इस विमान में सुरक्षा के अत्याधुनिक सिस्टम लगे हुए हैं. इसमें ऑफिस, मीटिंग रूम, कम्युनिकेशन सिस्टम, मेडिकल इमरजेंसी के लिए अलग अलग कक्ष हैं. इसमें मिसाइल डिफेंस सिस्टम भी लगा हुआ है. इस विमान के लिए अमेरिका के साथ 1300 करोड़ की डील की गई है.
The post आत्मनिर्भर भारत का नारा देने वाले पीएम मोदी के लिए अमेरिका से खरीदा गया है विशेष विमान appeared first on AKHBAAR TIMES.