पीएम केयर फंड में फर्जी चेक जारी करने वाले बीजेपी और सपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक चौंकाने वाला मामले सामने आया है. कोरोना वायरस नामक महामारी के नाम पर बने पीएम केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के नेताओं ने चार लाख रुपये की राशि के फर्जी चेक जारी किए थे.
जानकारी के मुताबिक बीजेपी के एक और सपा के दो नेताओं के खिलाफ उप जिलाधिकारी द्वारा मथुरा कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.
पुलिस के अनुसार समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक गौड़ और सपा से ही जुड़े यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव विभोर गौतम और भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी के सदस्य राजकुमार रावत ने वाहवाही लूटने के लिए फर्जी चेक जारी कर दिए थे.
IMAGE CREDIT-GETTYकोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि इन सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच की जाएगी तथा उसके बाद अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी.
कोरोना वायरस के संकट से उबरने के लिए राज्यों में सीएम केयर फंड तो केंद्र की ओर से पीएम केयर फंड़ बनाया गया है जिसमें देश के बड़े बड़े उद्योगपतियों ने करो़ड़ों रुपये दान किए हैं. कई नेताओं ने भी सीएम केयर फंड में आर्थिक सहायता प्रदान की है.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद 1 करोड रुपये देन की घोषणा की थी. इसके साथ ही उन्होंने नेताओं से अपील की थी जिसमें सपा नेताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था.
The post पीएम केयर फंड में फर्जी चेक जारी करने वाले बीजेपी और सपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज appeared first on AKHBAAR TIMES.