धार्मिक स्थल, मॉल्स आदि की गाइडलाइन में योगी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव

Share and Spread the love

कोरोना संक्रमण के चलते 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. जून महीने की शुरूआत से इसमें चरणबद्ध तरीके से छूट देते हुए अनलॉक 1 का एलान कर दिया गया. इसके तहत 8 जून से धार्मिक स्थल, मॉल्स, सार्वजनिक स्थल खोले जाने की बात कही गई थी. इसे लेकर हर राज्य को गाइडलाइन जारी करनी थी.
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इसे लेकर कल गाइडलाइन जारी कर दी थी. इसमें कहा गया था कि धार्मिक स्थलों में पांच से ज्यादा लोग एक साथ इकठ्ठा नहीं होंगे, प्रसाद आदि का वितरण नहीं किया जाएगा, सैनिटाइज मशीन की व्यवसथा करनी होगी, टैंपरेचर नापने के लिए इंफ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था करनी होगी.
आज योगी सरकार ने इसमें फेरबदल करते हुए कि किसी भी परिसर को खोलने से पहले जिला प्रशासन की अनुमति लेना अनिवार्य होगा.

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके धर्म स्थलों के प्रबंधन के लोग धार्मिक स्थलों को खोलने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं. किसी भी धार्मिक स्थल में एक स्थान पर 5 या 5 से अधिक लोग न खड़े हों. किसी भी सार्वजनिक स्थल पर थूकना मना है, इसके खिलाफ कार्रवाई होगी.
धार्मिक स्थलों, कार्यालयों, मॉल, होटल एवं रेस्टोरेन्ट को खोलने हेतु गाइडलाइंस में प्रमुख बिन्दु यह है कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए फेस-कवर/मास्क जरूरी होगा, हर कोई कम से कम 6 फिट की दूरी जरूर बनाकर रखेगा.
The post धार्मिक स्थल, मॉल्स आदि की गाइडलाइन में योगी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव appeared first on AKHBAAR TIMES.