सीतापुर जेल में बंद आजम खान के लिए सुखद खबर, अब इस मामले में मिली जमानत

Share and Spread the love

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद और कद्दावर नेता आजम खां को शनिवार को एक और मामले में कोर्ट से जमानत मिल गई है. गौरतलब है कि आजम खां पर लगभग 89 मुकदमे दर्ज हैं. जिनमें से एक मामले में कोर्ट ने आजम जमानत दे दी है.
अजीमनगर थाने में नदी की जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज मुकदमे में उनको एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई है. अब आजम खान को शत्रु संपत्ति कब्जाने के आरोप में सांसद आजम खा, पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान की जमानत अर्जी पर अब 9 जून को सुनवाई की जाएगी.
गुरुवार को उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट से जमानत मिल गई है. लेकिन अभी भी उनके ऊपर कई मुकदमें चल रहे हैं जिसको ध्यान में रखते हुए अभी भी उनको सलाखों के पीछे ही रहना होगा.

गौरतलब है कि धोखाधड़ी समेत कई दूसरे मामलों में सासंद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम सीतापुर जेल में बंद हैं. तीनों ने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में ही सरेंडर किया था. जिसके बाद ही सभी को कोर्ट अभिरक्षा में सीतापुर जेल भेज दिया गया था.
कोरोना संकट के दौरान किसी भी मामले की सुनवाई नहीं सकी लेकिन कोर्ट के खुलते ही अब मामलों की सुनवाई हो रही है. सहायक शासकीय अधिवक्ता अमित सक्सेना ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन में थाना टांडा में केस को दर्ज कर आजम खान को जमानत दे दी गई थी.
The post सीतापुर जेल में बंद आजम खान के लिए सुखद खबर, अब इस मामले में मिली जमानत appeared first on AKHBAAR TIMES.