मायावती ने किया मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत, कही ये बात

Share and Spread the love

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने उस फैसले का स्वागत किया है जिसके मुताबिक एक साल नई योजनाओं में पैसा खर्च नहीं किया जाएगा. पीएम गरीब कल्याण पैकेज और आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज पर ही खर्च किया जाएगा.
बसपा प्रमुख मायवती ने कहा कि यह कदम स्वागतयोग्य है, लेकिन इसका लाभ गरीबों, मजदूरों और बेरोजगारों को मिलना चाहिए, जो कि नहीं रहा है.
मायावती ने कहा कि जब प्रवासी मजदूर आ रहे थे तब खासकर उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बात पर जोर दिया था कि प्रवासी लोगों का उनकी योग्यता के हिसाब से रजिस्ट्रेशन होना चाहिए और इन्होने रजिस्ट्रेशन कराया भी. आगे उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी देखने को मिल रहा है कि जो लोग बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर प्रदेश में आए हैं आज वो मनरेगा के तहत गड्डे खोद रहे हैं.
उन्होंने आगे कहा कि सरकार को सोचना चाहिए जब लोग बड़ी-बड़ी डिग्री लेकर गड्डे खोदेंगे तो इसका शिक्षा पर कितना बुरा प्रभाव पड़ेगा.
शुक्रवार को वित्त मंत्रालय की ओर से एक आदेश जारी किया कि पीएम गरीब कल्याण पैकेज और आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत ऐलान की गयी योजनाओं को छोड़कर सभी नई योजनाओं के खर्च पर एक साल के लिए रोक लगा दी गयी है. आदेश में कहा गया है कि महामारी की वजह से पब्लिक फाइनेंसियल रिसोर्सेज पर अप्रत्याशित दबाव गया है.
The post मायावती ने किया मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत, कही ये बात appeared first on AKHBAAR TIMES.