गुजरात में कांग्रेसी विधायकों को ठहराना रिजॉर्ट मालिक को पड़ा महंगा दर्ज हुआ मुकदमा, ये है वजह

Share and Spread the love

गुजरात की चार सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं. दो विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया. अब तक कुल आठ विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं.
गुजरात की मोरबी विधानसभा सीट से कांगेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता छोड़ने के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. गुजरात विधानसभा अध्यक्ष ने उनका ये इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इससे पहले कल ही कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी इस्तीफा दे चुके हैं.
के महीने में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास अब कुल 61 विधायक बचे हैं जबकि बीजेपी के 103 विधायक हैं. भाजपा ने तीन जबकि कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

कांग्रेस का एक सीट जीतना तो लगभग तय है मगर लगातार टूटते विधायकों की वजह से कांग्रेस को दूसरी सीट जीतने में मुश्किल हो सकती है.
कांग्रेस ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए नील सिटी रिजॉर्ट में भेज दिया है. ये रिजॉर्ट कांग्रेस नेता इंद्रनील राजगुरू का है. अब जानकारी सामने आ रही है कि रिजॉर्ट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उनपर आरोप है कि अनलॉक वन के दौरान उन्होंने रिजॉर्ट खोला जबकि अनलॉक वन में इसकी अनुमति हे ही नहीं.
The post गुजरात में कांग्रेसी विधायकों को ठहराना रिजॉर्ट मालिक को पड़ा महंगा दर्ज हुआ मुकदमा, ये है वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.