वर्चुअल रैली में बोले अमित शाह, कहा- अब लालटेन का नहीं एलईडी बल्ब का ज़माना है

Share and Spread the love

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को वर्चुअल रैली के जरिए बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार का शंखनाद कर दिया. अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान बिहार की बड़ी विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि अब ज़माना लालटेन का नहीं एलईडी बल्ब का आ गया है. हम लालटेन युग से एलईडी युग तक आए हैं.
अमित शाह के भाषण की बड़ी बातें 
गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में कहा कि बिहार की धरती ने ही पहली बार दुनिया को लोकतंत्र का अनुभव कराया. जहां महान मगध साम्राज्य की नींव डाली गयी. इस भूमि ने हमेशा भारत का नेतृत्व किया है.
मोदी सरकार कार्यकाल के कुछ बड़े फैसलों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कई मसले ऐसे थे जिन्हें 70 साल में किसी ने नहीं छुआ था, लेकिन 5 अगस्त को मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 और 35ए हटाकर कश्मीर को भारत का हिस्सा बना दिया.
उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलक को तलाक देने का काम किया है. राम मंदिर का फैसला इतने समय से अटका था, सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया और मोदी सरकार ने ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया.
उन्होंने कहा कि आवास, बिजली, बैंक खाते, स्वास्थ्य सेवाएं, गैस सिलेंडर, शौचालय, ये सब तो मोदी सरकार 2014-2019 तक के कार्यकाल में ही दे चुकी थी. 2019 में मोदी जी ने जल शक्ति मंत्रालय गठित कर देश के 25 करोड़ लोगों के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने की योजना शुरू की.
कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए जनता कर्फ्यू पर उन्होंने कहा भारत के लोकतांत्रिक इतिहास के अंदर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. देश के एक नेता की अपील पर कोई पुलिस बल प्रयोग किए बगैर पूरे देश ने घर के अंदर रहकर अपने नेता की अपील का सम्मान किया.
अमित शाह ने कहा कि मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूं कि आपने क्या किया. आप थे कहां? हमने प्रयास किया है हजारों लोगों को ट्रेन से पहुंचाया, खाना दिया. क्वारंटाइन सेंटर तक पहुंचाया वहां सुविधाएं दी गयीं.
The post वर्चुअल रैली में बोले अमित शाह, कहा- अब लालटेन का नहीं एलईडी बल्ब का ज़माना है appeared first on AKHBAAR TIMES.