उपचुनावः बीजेपी की इन समितियों से सिंधिया समर्थकों कि किया गया आउट, राजनीति तेज!

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAमध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सूबे में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. बीजेपी ने विधानसभा सीटों के प्रभारियों की नियुक्ति के बाद अब उपचुनाव के लिए संचालन समिति और प्रबंध समिति का गठन किया है.
समिति की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल,राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 22 सदस्यों को इसमें शामिल किया गया है. इस समिति में 10 पूर्व मंत्रियों को भी शामिल किया गया है.
भूपेंद्र सिंह को संयोजक बनाया गया है इस समिति में कुल 18 सदस्यों को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि बीजेपी 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की भी नियुक्ति कर चुकी है. संचालन समिति में अधिकतर उन पूर्व मंत्रियों को शामिल किया गया है जिनके उपचुनाव में नाराज होने की आशंका दिखाई दे रही थी.

समिति में शामिल कर उनको उपचुनाव के मद्देजनर साधने की कोशिश की गई है. संचालन समिति में जिन 10 पूर्व मंत्रियों को शामिल किया गया है उनमें से गोपाल भार्गव, जयभान सिंह, गौरीशंकर शेजवार, माया सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, अनूप मिश्रा, दीपक जोशी, लाल सिंह आर्य, और नारायण सिंह कुशवाहा सरीखे नामों को शामिल किया गया है. इनमें से ज्यादातर लोग ग्वालियर चंबल संभाग से आते हैं.
दोनों ही समितियों को अगर देखा जाए तो ज्योतिरादित्य सिंधिया को छोड़कर उनके किसी भी समर्थक को इसमें जगह नहीं दी गई है, इसे लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं लेकिन इस मामले में बीजेपी का कहना है कि सिंधिया समर्थक जो बीजेपी में शामिल हुए हैं. उनके चुनाव लड़ने की संभावना ज्यादा है ऐसे में प्रबंधन का काम और संचालन का काम पार्टी के दूसरे नेताओं को दिया गया है.
The post उपचुनावः बीजेपी की इन समितियों से सिंधिया समर्थकों कि किया गया आउट, राजनीति तेज! appeared first on AKHBAAR TIMES.