69000 शिक्षक भर्तीः प्रियंका गांधी बोलीं, रौंदा जा रहा युवाओं का भविष्य

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अब सवाल उठाए है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा शिक्षक भर्ती में जिस तरह की गड़बडियां सामने आई है वो बेहद चौंकाने वाले हैं. कहा कि ये गड़बड़ियां पूरी व्यवस्था पर ही प्रश्नचिन्ह हैं.
यूपी के युवाओं का भविष्य रौंदा जा रहा है. सरकार इन गड़बड़ियों से जुडे तथ्य सामने लाए जाए ताकि युवाओं की मेहनत बेकार ना जाएं और भर्तियों की सही प्रणाली विकसित हो. दरअसल एक महिला उम्मीदवार के नाम के कारणृ हंगामा खड़ा हो गया है इस लिस्ट में अर्चना तिवारी ने बाजी मारी है. जबकि उसकी मार्कसीट की कैटेगरी में ओबीसी लिखा हुआ है. जिसे लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है, ये मार्कसीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.
सभी इस मार्कसीट को लेकर सवाल उठा रहे हैं कि जो उम्मीदवार जनरल कैटेगरी को हो, उसका चयन ओबीसी कैटिगरी में कैसे हो गया? मार्कसीट के वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर अंतरिम रोक लगा दी है.
दरअसल याचिकाकर्ताओं ने सहायक शिक्षकों के अयोग्य घोषित रिजल्ट में कुछ प्रश्नों की सत्यता को लेकर सवाल उठाए थे, इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. अगली सुनवाई 12 जुलाई को की जाएगी.

शिक्षक भर्ती में जिस तरह से गड़बड़ियों के मामले सामने आए हैं वो चौंकाने वाले हैं। ये गड़बड़ियां पूरी व्यवस्था पर ही प्रश्नचिन्ह हैं। उप्र के युवाओं का भविष्य रौंदा जा रहा है।
सरकार इन गड़बड़ियों से जुड़े सारे तथ्य सामने लाए ताकि युवाओं की मेहनत..1/2https://t.co/b31DgzpILk
— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) June 7, 2020

The post 69000 शिक्षक भर्तीः प्रियंका गांधी बोलीं, रौंदा जा रहा युवाओं का भविष्य appeared first on AKHBAAR TIMES.