शिवपाल एक बार फिर करेंगे ‘साईकिल’ की सवारी, चाचा ने भतीजे के नेतृ्त्व को स्वीकारा?

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच 2017 विधानसभा चुनाव के पहले बनी कड़वाहट अब दोस्ती में तब्दील होती हुई दिखाई दे रही है. शिवपाल सिंह यादव की सपा में वापसी का रास्ता साफ होता हुआ दिखाई दे रहा है.
सपा ने जहां एक ओर शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द करने वाली याचिका को वापस ले लिया था. तो वहीं अब चाचा शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर आभार जताया है. शिवपाल सिंह यादव ने 29 मई को सपा प्रमुख को पत्र लिखकर विधानसभा से सदस्यता रद्द करने की अर्जी वापस लेने पर सिर्फ अखिलेश यादव का धन्यवाद दिया बल्कि उनके नेतृत्व पर भी आस्था जताई है.

शिवपाल ने लिखा कि निश्चय ही यह मात्र एक राजनीतिक सामान्य घटना नहीं है, बल्कि आपके इस तरह के स्पष्ट, सार्थक और सकारात्मक हस्तक्षेप से राजनीतिक परिधि में आपके नेतृत्व में एक नए राजनीतिक विकल्प और नवाक्षर का जन्म होगा.
गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में वर्चस्व की जंग छिड़ गई थी. इसके बाद अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी पर अपना एकछत्र राज कायम कर लिया था. जिसके बाद अखिलेश और शिवपाल के बीच गहरी खाई बनती हुई चली गई थी. जिसके बाद मनमुटाव के बाद शिवपाल सिंह ने अपनी नई पार्टी का गठन कर लिया था.
The post शिवपाल एक बार फिर करेंगे ‘साईकिल’ की सवारी, चाचा ने भतीजे के नेतृ्त्व को स्वीकारा? appeared first on AKHBAAR TIMES.