बड़ी खबरः अनामिका शुक्ला ने की ये बड़ी चूक और खेल खुलता ही चला गया, होली के पहले ही..

Share and Spread the love

image credit-gettyसूबे के 25 जिलों के अधिकारियों को चकमा देनी वाली अनामिका शुक्ला सिर्फ एक लापरवाही के कारण पकड़ी गई. कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बड़ौत के स्टाफ की सैलरी के लिए 31 जनवरी को एनआएफटी के लिए लिए चेक भेजा गया. अनामिका ने इस दौरान व्हाट्सअप से पीएनबी खाता संख्या 3678001700118183 भेजा था, शिक्षिका के खाते में मानदेय 22 हजार 710 रुपये भेजा गया.
लिपिकीय त्रुटि के कारण खाता संख्या गलत हो गया और उसके खाते में सैलरी नहीं जा सकी. 20-25 दिनों के इंतजार करने के बाद शिक्षिका ने लेखाकार से संपर्क किया और इस दौरान उसने व्हाट्सअप पर पासबुक की कापी भेज दी. लेखाकार ने पासबुक देखी तो 18 फरवरी 2020 को केजी बालिका विद्यालय आर (625700) के नाम से 22 हजार क्रेडिट हुआ. लेखाकार को शक हुआ तो उसने इस जानकारी को उच्चअधिकारी तक प्रेषित किया.
जिला समन्यवयक बालिका डा. संगीता शर्मा ने राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा लखनऊ को मामले की जानकारी दी. यहीं से जांच पर खेल हुआ. बड़ौत कोतवाली में दर्ज कराए गए मुकदमें में शिक्षिका को मैनपुरी जिले के भोगांव का बताया गया, वह स्कूल के विभिन्न कार्यक्रमों में भी सक्रिय तौर पर शामिल रही है.
इसके बाद शिक्षिका पर बीएसए राजीव रंजन मिश्रा की तहरीर क बाद धारा 420 और धार 409 के तहत मुकदमें को दर्ज कर लिया गया है. इस दौरान जांच को शुरु किया, लेकिन इसी बीच होली का अवकाश शुरु हो गया, सभी शिक्षिकाएं घर चली गई. मंडलीय कार्यालय मेरठ में शिक्षिका को 13 मार्च को प्रमाणपत्रों के साथ हाजिर होना था. लेकिन शिक्षिका ने काल रिसीव नहीं की. खेल खुलता देख उसने 13 मार्च को व्हाट्सअप पर ही त्यागपत्र को भेज दिया.
The post बड़ी खबरः अनामिका शुक्ला ने की ये बड़ी चूक और खेल खुलता ही चला गया, होली के पहले ही.. appeared first on AKHBAAR TIMES.