25 जिलों में नौकरी करने वाली सुप्रिया को वापस करनी होगी सैलरी

Share and Spread the love

image credit-getty
अनामिका शुक्ला के नाम से 25 जिलों में नौकरी करने वाली महिला टीचर से सैलरी की धनराशी साढ़े चार लाख रूपये की रिकवरी की जाएगी. इस पर बेसिक शिक्षा विभाग में मंथन चल रहा है. विभाग की ओर से जनपद स्तर पर गठित की गयी तीन सदस्यीय समिति इस पर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. अनामिका के बैंक खाते में यहां महज 17 हजार रूपये ही बताए हैं.
टीचर का फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद शासन ने वेतन रिकवरी के आदेश दिए हैं. जिसके बाद बीएसए अंजलि अग्रवाल ने एबीएसए के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमिटी गठित करदी. समिति मामले की जांच में लगी है.
बीएसए की ओर से अनामिका शुक्ला के नाम से ही रिपोर्ट दर्ज कराई है. हालांकि पुलिस की गिरफ्त में आई महिला अनामिका शुक्ला न होकर सुप्रिया सिंह निकली. बैंक से अनामिका शुक्ला बनकर उसके नाम से वेतन सुप्रिया सिंह निकालती रही.
बीएसए ने लेखाधिकारी के माध्यम से बैंक के सैलरी खाते पर रोक लगा दी है. उसके लेन देन का ब्यौरा भी निकलवाया जा रहा है, जिससे वेतन की धनराशि का पता लग सकेगा. इससे पहले सुप्रिया ने अनामिका बनकर एक चेक से 17 हजार रूपये निकालने की कोशिश की थी, जो नाकाम रही.
बीएसए अंजलि अग्रवाल ने बताया कि अनामिका शुक्ला के नाम से बैंक खाता है जिसमें वेतन डलता रहा और धनराशि निकाली गयी है, अभी तक अनामिका शुक्ला के बारे में कुछ पता नहीं चला है, जबकि नौकरी करती हुई सुप्रिया सिंह पकड़ी गयी है, वेतन रिकवरी को लेकर शासन से आदेश ज़रिये हुए हैं. इस दिशा में जांच चल रही है.
The post 25 जिलों में नौकरी करने वाली सुप्रिया को वापस करनी होगी सैलरी appeared first on AKHBAAR TIMES.