अहीर रेजिमेंट की उठी मांग, पूर्व सपा सांसद की पत्नी और एक्टर राजपाल यादव उतरे समर्थन में

Share and Spread the love

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग उठने लगी है. यादव समाज के लोग इस मांग को उठा रहे हैं. इस मांग के समर्थन में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पौत्र अक्षय प्रताप सिंह की पत्नी राज लक्ष्मी और अभिनेता राजपाल यादव समर्थन में उतरे हैं.
सोशल मीडिया पर ‘अहीर रेजिमेंट हक़ है हमारा’ नारा ट्रेंड किया है. पूर्व सपा सांसद अक्षय प्रताप की पत्नी लक्ष्मी राज लक्ष्मी का कहना है कि अहीर रेजिमेंट जातिवाद की बात है ही नहीं.
उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि अहीर रेजिमेंट की बात जातिवाद है ही नहीं. अहीर रेजिमेंट के अलावा भी कई जातीय रेजिमेंट हैं. ऐसे में अहीर रेजिमेंट जातिवाद कैसे? सरकार को चाहिए कि वो या तो अहीर रेजिमेंट दे या फिर सारे जातीय रेजिमेंट भंग करे.

अहीर रेजिमेंट बात जातिवाद है ही नहीं, अहीर रेजिमेंट के अलावे कई जातीय रेजिमेंट हैं। तो अहीर रेजिमेंट जातिवाद कैसे? सरकार को चाहिए कि वो या तो अहीर रेजिमेंट दे या फिर सारे जातीय रेजिमेंट भंग करे। #अहीर_रेजिमेंट_हक़_है_हमारा
— Raj Lakshmi Yadav (@Rajlakshmiyadav) June 7, 2020

फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने अपने एक वीडियो में कहा है कि 114 लोगों ने अपने देश के लिए दूसरों से लोहा लिया अपनी जान गंवाई. उनके सम्मान के लिए रेजिमेंट बनाई जानी चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि अगर ऐसा लगता है कि अहीर रेजिमेंट में प्रॉब्लम है, तो जितनी भी रेजिमेंट हैं उन सभी को ख़त्म करो और खाली भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायुसेना ही रहने दो.
The post अहीर रेजिमेंट की उठी मांग, पूर्व सपा सांसद की पत्नी और एक्टर राजपाल यादव उतरे समर्थन में appeared first on AKHBAAR TIMES.