राज्यसभा चुनावः निर्दलीय विधायकों को साधने की कोशिश में जुटी बीजेपी, दे रही ऐसे ऑफर!

Share and Spread the love

आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर तोड़फोड़ की सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने निर्दलीय विधायकों को साधने के लिए कोशिशें चालू कर दी है. बताया जा रहा है कि कई निर्दलीय विधायकों के पास बीजेपी की ओर से राज्यसभा चुनाव में समर्थन के लिए आफर आए है, इसके तहत बीजेपी प्रत्याशी को समर्थन देने के एवज में अगले चुनाव में पार्टी से टिकट देने समेत कई लुभावने आफर देने की बात कही जा रही है.
राजस्थान के कई निर्दलीय विधायकों ने नाम ना सार्वजिनक करने की शर्त पर बताया कि बीजेपी के रणनीतिकार निर्दलीय सहित कुछ कांग्रेसी विधायकों से भी संपर्क साध रहे हैं. समर्थन के लिए आगे आने के लिए टिकट सहित कई प्रकार के आफर दिए जा रहे हैं.
गौरतलब है कि ज्यादातर निर्दलीय विधायकों के पास ये आफर आए हैं. हालांकि सीएम अशोक गहलोत का मानना है कि उन्हें इस तोड़फोड़ की जानकारी पहले से ही है. सीएम अशोक गहलोत एक साक्षात्कार में बीजेपी की तोड़फोड़ की कोशिशों को लेकर किए गए जा रहे कार्यों के बारे में पहले ही बयान दे चुके हैं. निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने कहा कि समर्थन के लिए उनके पास किसी का फोन नहीं आया है.
IMAGE CREDIT-GETTYउन्होंने कहा कि उनके पास ना तो बीजेपी और ना ही कांग्रेस से समर्थन के लिए फोन आया है. राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है. विधानसभा में मौजूदा दलगत स्थिति को देखते हुए दो सीटों पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है.
वहीं एक सीट बीजेपी के खाते में जाती हुई दिखाई दे रही है. लेकिन बीजेपी ने इस चुनाव में अपने दो उम्मीदवारों को उतारकर कांग्रेस को चिंता में ड़ाल दिया है. कांग्रेस को इस बात की चिंता सता रही है कि बीजेपी इस चुनाव में निर्दलीय़ विधायकों समेत कांग्रेस के विधायकों पर डो़रे ड़ाल सकती है.
The post राज्यसभा चुनावः निर्दलीय विधायकों को साधने की कोशिश में जुटी बीजेपी, दे रही ऐसे ऑफर! appeared first on AKHBAAR TIMES.