राहुल गांधी पर शायराना तंज कसने की जल्दबाजी में राजनाथ सिंह कर बैठे ये बड़ी गलती

Share and Spread the love

भारत और चीन के बीच लद्दाख की सीमा पर चल रही तनातनी के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक दूसरे पर शायराना तीर छोड़ने शुरू कर दिए. राहुल गांधी ने अमित शाह को लेकर तंज कसा तो राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में उन्हें जवाब दिया.
इसी सवाल जवाब की जल्दबाजी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक चूक कर बैठे. जिस शायरी को उन्होंने मिर्जा गालिब की बताकर पेश किया वो मंजर लखनवी की है. मामला राजनीतिज्ञ था लिहाजा विपक्षी दल कहां ये मौका छोड़ने वाला.
बिहार की जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव ने राजनाथ सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि दर्द दिल में हो तो दवा कीजे, और जो दिल ही न हो तो क्या कीजे. ये मंजर लखनवी का शेर है मिर्जा गालिब का नहीं. इसके बाद उन्होंने कहा याद है न आप अभी लखनऊ से सांसद हैं.

बता दें कि कल राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा कि सबको मालूम है सीमा की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को शाह-यद ये ख्याल अच्छा है. इसमें उन्होंने बड़ी ही चालाकी से अमित शाह का नाम जोड़ दिया.
राहुल गांधी के इस ट्वीट के जवाब में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी शायराना अंदाज अपनाते हुए मिर्जा गालिब का ही शेर थोड़ा अजग अंदाज में पेश किया. उन्होंने कहा कि हाथ में दर्द हो तो दवा कीजै, हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजै.

इसके बाद राजनाथ सिंह ने और ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता सवाल पूछ रहे हैं कि भारत-चीन सीमा पर क्या हो रहा है. मैं देश की जनता को ये आश्वस्त करना चाहूंगा कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा. इसके बाद उन्होंने लिखा कि सीमा को लेकर मिलिट्री और डिप्लोमैटिक स्तर पर दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है.
6 जून को मिलिट्री स्तर पर वार्ता हुई है. हम किसी भी देश के मान-सम्मान एवं स्वाभिमान को न चोट पहुंचाते हैं और न ही हम चोट बर्दाश्त करेंगे.

दर्द हो दिल में तो दवा कीजे
और जो दिल ही न हो तो क्या कीजे
यह मंजर लखनवी का शेर है मिर्ज़ा ग़ालिब का नहीं
याद है न आप अभी लखनऊ से सांसद हैं! https://t.co/8doeoasMcd
— Sewak Pappu Yadav (@pappuyadavjapl) June 9, 2020

The post राहुल गांधी पर शायराना तंज कसने की जल्दबाजी में राजनाथ सिंह कर बैठे ये बड़ी गलती appeared first on AKHBAAR TIMES.