रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में दिया जवाब तो राहुल ने फिर किया ये सवाल

Share and Spread the love

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी शायरी पर शायराना अंदाज में ही जवाब दिया था. जिसके जवाब में अब राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री से सवाल किया है. इससे पहले राहुल ने भी एक शायरी के जरिए भारत-चीन सीमा विवाद पर तंज कसा था. भारत और चीन सीमा विवाद को सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत के जरिए सुलझाने पर सहमत हुए हैं.
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट पर सवाल करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि एक बार रक्षा मंत्री का हाथ के निशान पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया?

Once RM is done commenting on the hand symbol, can he answer:
Have the Chinese occupied Indian territory in Ladakh?
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 9, 2020

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक बयान में कहा था कि भारत की रक्षा नीति की वैश्विक स्तर पर स्वीकार्यता बढ़ी है. पूरी दुनिया यह मानती है कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई देश है जो अपनी सीमाओं की रक्षा करने में समर्थ है तो वो भारत है.
इस बयान पर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि’सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है.
राहुल गांधी के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शायरी में लिखा कि मिर्जा ग़ालिब का शेर थोड़ा अलग अंदाज में है. ‘हाथ में’ दर्द हो तो दवा कीजै, हाथ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै.

मिर्ज़ा ग़ालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज़ में है। ‘
‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै,
‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै.. https://t.co/k1fhnI6K4N
— Rajnath Singh (@rajnathsingh) June 8, 2020

The post रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में दिया जवाब तो राहुल ने फिर किया ये सवाल appeared first on AKHBAAR TIMES.