इस मामले पर बोले अखिलेश, कहा भाजपा अपने को अकेला न समझे, जनता और विपक्ष उनके साथ

Share and Spread the love

भारत और चीन के बीच लद्दाख में चल रहे सीमा विवाद को लेकर विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. विपक्ष की ये मांग है कि सरकार इस मामले में स्थिती साफ करे. कल रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि वो संसद में पूरी जानकारी देंगे.
समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं. मंगलवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपने को अकेला न समझे, विपक्ष और जनता इस विषय पर उनके साथ है.

अखिलेश ने कहा कि पूर्वी लद्दाख़ में भारतीय सीमा क्षेत्र में एक महीने से चीनी सेनाओं का अतिक्रमण देश को अस्वीकार्य है. सरकार को सख़्त क़दम उठाने चाहिए जिससे सेना का मनोबल बना रहे. चूँकि भाजपा एकाधिकारी फ़ैसले लेती है अत: वह अपने को कमज़ोर समझ रही है जबकि जनता और प्रतिपक्ष इस विषय पर उनके साथ है.
इससे पहले सपा मुखिया ने कहा था कि देश के सीमांत क्षेत्रों से चीन के सैन्य घुसपैठ की ख़बरों की सत्यता व वस्तुस्थिति से सरकार पूरे देश को अवगत कराए और अपना पक्ष व स्थिति जनता के सामने रखे. सरकार सुनिश्चित करे कि कोरोना के संकटकाल में प्रतिरक्षा व विदेश नीति जैसे संवेदनशील विषयों पर कोई देश अवांछनीय लाभ न उठा सके.

पूर्वी लद्दाख़ में भारतीय सीमा क्षेत्र में एक महीने से चीनी सेनाओं का अतिक्रमण देश को अस्वीकार्य है. सरकार को सख़्त क़दम उठाने चाहिए जिससे सेना का मनोबल बना रहे. चूँकि भाजपा एकाधिकारी फ़ैसले लेती है अत: वह अपने को कमज़ोर समझ रही है जबकि जनता और प्रतिपक्ष इस विषय पर उनके साथ है. pic.twitter.com/wnhnWTLQGA
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) June 9, 2020

The post इस मामले पर बोले अखिलेश, कहा भाजपा अपने को अकेला न समझे, जनता और विपक्ष उनके साथ appeared first on AKHBAAR TIMES.