UP में शॉपिंग मॉल खुलेंगे पर उसमें दुकानें रहेंगी बंद, तो शशि कपूर ने यूं कसा तंज

Share and Spread the love

कोरोना वायरस पर लगाम कसने के लिए लगाए गये लॉकडाउन को अब खोलने की शुरुआत हो चुकी है. अनलॉक 1.0 आठ जून से लागू हुआ है. जिसके लिए केंद्र की ओर से जारी की गयी गाइडलाइन्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भी 8 जून से धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां खुलेंगे.
राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां के लिए एसओपी जारी किया, जिससे लोग कोरोना से बचने के लिए आवश्यक उपाय कर सकें. उधर व्यापार सगठनों ने घोषणा की है की लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के सभी शॉपिंग मॉल तो खुलेंगे लेकिन यहां स्थित सभी दुकानें बंद रहेंगी.
व्यापर संगठन द्वारा शॉपिंग मॉल में दुकानों को बंद करने के लिए किए गए फैसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि ओनली इन इंडिया. यानि जिसका मतलब हुआ सिर्फ भारत में ही.

Only in India! https://t.co/jB6dVgRX7o
— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) June 8, 2020

व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा है कि राजधानी लखनऊ में सभी प्रमुख मॉल तो खुलेंगे, लेकिन उनके अन्दर स्थित दुकाने नहीं खुलेंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि उनका फायदा कम और नुकसान ज्यादा है. उन्होंने कहा कि दुकानदारों को स्क्वायर फीट के हिसाब से मेंटेनेंस देना पड़ता है.
दरअसल कहा जा रहा है कि आदर्श व्यापार मंडल ने अथॉरिटी से कुछ मांगे रखी हैं. जिनमें किराए में छूट और लॉकडाउन के दौरान कॉमन एरिया मेंटेनेंस में छूट की बात की है. साथ ही मेंटेनेंस फीस में अगले 12 महीने तक सब्सिडी की मांग की गयी.
The post UP में शॉपिंग मॉल खुलेंगे पर उसमें दुकानें रहेंगी बंद, तो शशि कपूर ने यूं कसा तंज appeared first on AKHBAAR TIMES.